राजस्थान जोधपुर निवासी श्रीमती दिपिका चौधरी व रामनिवास चौधरी पति-पत्नी दोनों पिछले दो साल से (सरदार वल्लभ भाई पटेल) हाॅस्पिटल अहमदाबाद में दे रहे हैं कोरोना योद्धा के रुप में सेवा

 

अहमदाबाद
श्री रामनिवास चौधरी दिपिका चौधरी

RAJSTHAN KI AWAAZ 

हनुमान राम चौधरी 4मई2021

राजस्थान जोधपुर निवासी श्रीमती दिपिका चौधरी व रामनिवास चौधरी पति-पत्नी दोनों पिछले दो साल से (सरदार वल्लभ भाई पटेल) हाॅस्पिटल अहमदाबाद में दे रहे हैं कोरोना योद्धा के रुप में सेवा 

       मैं राम निवास चौधरी और मेरी पत्नि दीपिका चौधरी जोधपुर राजस्थान से हैं! मेरी पत्नि दीपिका ने SVP( सरदार वल्लभ भाई पटेल)  हॉस्पिटल अहमदाबाद मे December- 2019 मे नर्सिंग स्टाफ के रूप मे जोइन् किया!  मैं भी electrical engineer हू

राजस्थान छोड़कर जाॅब के लिए आए अहमदाबाद

 जॉब के लिए साथ मे ही परिवार सहित अहमदाबाद आ गये! मैं मेरी पत्नि और मेरे 55 साल के माताजी और मेरा 1 साल का बच्चा सहित हम नये और बड़े शहर अहमदाबाद मे रहने लगे! तभी भयंकर महामारी के रूप मे Corona virus ने दस्तक दी जिससे पुरा विश्व हिल गया ! सभी डरे हुए थे सब प्रवाशी   अपने अपने शहर वापस लोटने लगे! हम भी डरे हुए थे डरते भी क्यु ना 1 साल का छोटा बच्चा और 55 साल की माँ और फिर पत्नि की नर्सिंग की जॉब! सब कुछ भयवाह था मुझे भी उस समय तक जॉब नही मिली और मिलती भी नही परिस्तिथियां ही कुछ ऐसी हो गयी! लेकिन मेरी पत्नि नर्सिंग स्टाफ थी और वो जानती थी हर एक बीमारी मे मरीज कैसा होता हैं और हॉस्पिटल मे नर्सिंग स्टाफ की सबसे ज्यादा जरूरत थी! छोटा बच्चा था जो उस समय तक माँ का दूध पीता था उस की चिंता भी थी! लेकिन फिर भी हिम्मत जुटाई और महामारी मे कुछ कर गुजरने की हिम्मत दिखाई! हॉस्पिटल जाती और घर भी संभालती! उसको देख के मुझे बहुत खुशी मिली और प्रेरणा भी!मैनें भी हॉस्पिटल जोइन् करने का  सोचा engineer field का था हॉस्पिटल में जॉब मिलना मुश्किल था

श्रीमान रामनिवास चौधरी के अनुभव से मिला जाॅब

 लेकिन मुझे पहले से अनुभव होने के कारण और ऐसे हालात मे जहाँ स्टाफ की कमी हो गई corona virus की वजह से तो मुझे आसानी से जॉब मिल गई! मैं भी SVP हॉस्पिटल मे मई-2020 मे executive के पद पर लग गया! जब तक Corona virus अपने चरम पर था कोई नही जानता क्या होगा! ऐसी परिस्थिति मे मेरी पत्नि और मैने अहमदाबाद के सबसे बड़े हॉस्पिटल Ahmedabad Muncipal corporation द्वारा  संचालित जिसमे Corona के लगभग 1000 के करीब मरीज भर्ती थे काम किया हैं! और तब से लेकर आज तक पूरी मेहनत के साथ लगे हैं! हमारे परिवार को भी बहुत चिंता थी जोधपुर मे सबने बोला वापस आ जाओ लेकिन हमारे दिल ने हमे मानवता के नाते वापस ना जाने दिया! और आज जब Corona की दूसरी लहर जो की पहली लहर से बहुत घातक हैं एक बार फिर अपना कहर बरपा रही हैं तब भी हम उसी होसले और जज्बे के साथ मानवता के नाते मानव जीवन बचाने मे लगे हैं! और आज के हालात पहले से भी भयवाह और बुरे हैं!  नमस्कार चौधरी न्यूज़, रामनिवास चौधरी व दिपिका चौधरी

श्रीमती दिपिका बेंन चौधरी व श्री रामनिवास चौधरी ने चौधरी न्यूज व राजस्थान की आवाज पर बात कर दी जानकारी दी व कोरोना की घातक कहानी

एसवीपी हाॅस्पिटल अहमदाबाद में पिछले दो साल से कोरोना संक्रमितों मरीजों की सेवा कर रहे हैं श्रीमती दिपिका बेंन चौधरी ने बताया की पिछले दो साल से जो कोरोना महामारी का भयानक मंजर देखने को मिला हैं जिससे आम जनता से विनती है की आप इस महामारी को हल्के में नहीं ले घर में रहें सुरक्षित रहे बेवजह बाहर नहीं निकले हमेशा घर भी मास्क का प्रयोग  करें दो गज की दूरी बनाए रखें खांसी व बुखार आने पर कोविड की जांच करवाने की कृपा करावे  कोरोना की दुसरी लहर पहली लहर से घातक है हमारा देश आक्सिजंन की कमी से जूझ रहा है

राजस्थान के जोधपुर निवासी श्री रामनिवास चौधरी ने बताया की 

श्री रामनिवास चौधरी बताते हैं दूसरी लहर जो की पहली लहर से बहुत घातक हैं एक बार फिर अपना कहर बरपा रही हैं तब भी हम उसी होसले और जज्बे के साथ मानवता के नाते पति-पत्नी दोनों मानव जीवन बचाने मे लगे हैं! और आज के हालात पहले से भी भयवाह और बुरे हैं! हमारे परिवार को भी बहुत चिंता थी जोधपुर मे सबने बोला वापस आ जाओ लेकिन हमारे दिल ने हमे मानवता के नाते वापस ना जाने दिया!  शहर अहमदाबाद मे रहने लगे! तभी भयंकर महामारी के रूप मे Corona virus ने दस्तक दी जिससे पुरा विश्व हिल गया


 Corona ! warriors के ब्लॉग राजस्थान की आवाज में हमारे संघर्ष की कहानी भी प्रकाशित की गई धन्यवाद  रामनिवास चौधरी SVP hospital अहमदाबाद 9414292117

Contact email hanumanpatelp@gmail.com

राजस्थान की आवाज के ब्लोग पर contact number व पुरी डिटेल मिल जाएगी आप नंबर पर संर्पक कर सकते हैं

https://youtube.com/c/Choudharyfilmsstudiochoudharyfilmsstudio

Email hanumanpatelp@gmail.com हमें संर्पक कर सकते हैं 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ